यदि आपका जन्‍म हुआ है 03 दिसंबर को तो आम और खास दोनों तरह के काम आश्चर्यजनक कुशलता और सलीके से कर लेंगे, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

0
41

सामान्य फल- उच्चाधिकारी से वैचारिक सामंजस्य कठिन होगा। मस्तिष्क में कोई चिन्ता या रोग संभव है। कोष में कमी होगी। कुटुम्बीजनों से विवाद व कटुता मिलेगी। चर्चाओं में संयम से काम लेंगे। शांति और गंभीरता से कार्य व्यापार में सफलता मिलेगी। चर्चाओं में असंयम विरोधी को बढ़ावा देगा, वार्ता निष्फल होगी। धन हानि भी संभव है। स्वजनों से असंतोष, विवाद व लेन देन में ठगे जाने की संभावना है। किसी विशेष वस्तु के नष्ट अथवा गुम होने का विषाद पैदा होगा। आप अपनी योग्यताओं से अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्साहित रहेंगे और अपने लिए एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल करेंगे।

आपकी कार्यशैली- आप आम और खास दोनों तरह के काम आश्चर्यजनक कुशलता और सलीके से कर लेंगे फिर भी कुटिल सहयोगी या मित्र से सावधान रहें जो ऊपर से तो दिलफरेब बातें करेगा परंतु अंदर से आपके खिलाफ कार्य करेगा। जब भी आपकी राह में कोई कठिनाई आए आपको आध्यात्मिक सहारा लेना चाहिए। आप अपनी असफलता को सफलता में बदलने की कूवत रखते हैं।

प्रेम और रोमांस- आपमें मानसिक संतुलन है और आपका स्वभाव आमतौर पर स्थिर होता है। आप धार्मिक दार्शनिक हैं, परन्तु धर्मांध नहीं हैं। एक बार आप खुल जाएंगे, तो आप खुद महसूस करेंगे कि आपने जितना सोचा था आप तो अपने प्रेम संबंध को उससे गहरे स्तर पर ले जा सकते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- नई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, परंतु कुछ अनिश्चितताएं फिर भी बनी रहेंगी। आपको कारोबारी क्षेत्र में कई अवसर मिलेंगे, जो आपके सामने एक लाभदायक सर्किल बना देंगे और आप उन दिक्कतों से उबर सकेंगे, जो अतीत में आपको सता रही थीं। कई बार बहुत बड़ी रकम खर्च हो जाएगी, परंतु जल्दी ही आप इस कमी से उबर जाएंगे और अनिश्चितताओं का हल ढूंढ पाएंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो खुद की शर्तों पर काम करने में ही आप फायदे में रहेंगे और अपना मुकाम हासिल कर लेंगे।

स्वास्थ्य- अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें। भोजन में कोलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर की जांच कराते रहें।

आश्चर्यजनक बात-आपको ढेर सारा पैसा कमाने के कई मौके हासिल होंगे।कोई उम्दा पोस्ट हासिल होगी और ये किस्मत नहीं आपकी मेहनत का हक होगा।

चेतावनी- प्रभावशाली लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाने से आपको लाभ होगा। जो भी निर्णय लें, सोच समझ कर लें।

शुभ दिन- रविवार आैर बुधवार।

शुभ रंग- नारंगी और हरा।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

Posted By: Molly Seth