यदि आप का जन्‍म हुआ है 07 दिसंबर को तो कार्यक्षेत्र में बौद्धिक और भावनात्मक गतिविधियों के साथ जनसंपर्क विशेष रहेगा, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

0
41

सामान्य फल- किसी शुभ सूचना से स्थिति में सुधार होगा। आमोद प्रमोद मे रूचि लेंगे । संतान की ओर से प्रसन्नता रहेगी। विरोधी शिथिल होंगे। किसी पड़ोसी के विषय में कानूनी उलझन कष्ट देगी। बिना सोचे कार्य में पछतावा होगा। सब कुछ सामान्य होकर भी निराशा और एकाकीपन अनुभव करेंगे। काम में वृद्धि के साथ व्यस्तता बढ़ती रहेगी। कार्यक्षेत्र में बौद्धिक और भावनात्मक गतिविधियों के साथ जनसंपर्क विशेष रहेगा। शेयर्स सट्टा से अर्थ हानि होगी। भय से दूर रहना ठीक होगा। किसी बौद्धिक कार्य से धन प्राप्ति। आप ऐसे क्षेत्र खोजने में सक्षम होंगे, जिन्हें नजरअंदाज किया गया है।

आपकी कार्यशैली- आप अपने विकल्पों का यथार्थवादी आकलन कर पाएंगे। व्यवसाय की दृष्टि से आप अपनी योग्यताओं में वृद्धि करना जारी रखेंगे। आप अपने अधिकारों को लेकर अधिक जागरूक होंगे। इस कारण आपको ऐसे अवसर मिलेंगे, आपके बहुत काम आएंगे। व्यवसाय में एक से अधिक महत्वपूर्ण मोड़ आ सकते हैं। आप दूसरों के निर्देशों का पालन करने से ज्यादा खुद की इच्छानुसार काम करने के इच्छुक होंगे। 

प्रेम और रोमांस- थोड़ा सा प्रयास करें, तो अपने रिश्ते में गर्मजोशी ला सकते हैं। आपने जितना सोचा था आप अपने प्रेम संबंध को उससे ऊंचे स्तर पर ले जा सकते हैं। कुल मिलाकर इस समय आपके जीवन में प्रेम की लहरें काफी शक्तिशाली हैं और इस बात की संभावना है कि किसी के साथ आपका प्रबल आकर्षण हो जाए। उदार ख्याल रखने वाले स्वभाव के कारण आप प्रेम और रोमांस को पहले नंबर पर रखते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप खर्च करने के मामले में प्रैक्टिकल और मितव्ययी होते हैं। नए लोन या किसी प्रोजेक्ट से संबंधित सौदेबाजी के लिहाज से भी समय आपके अनुकूल रहेगा। आपमें प्रतिभा होती है और आप स्टेज से जुडे़ व्यवसायों में भी सफल हो सकते हैं। स्टाक मार्केट के आकर्षण से बचें। स्टाक मार्केट में निवेश करने से आपको अपेक्षा के अनुरूप लाभ होने की संभावना नहीं है और इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद ही ऐसा करें। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नीतियां आपका साथ देंगी। यदि आप नौकरी में हैं तो इस संदर्भ में किसी अनपेक्षित परिस्थिति में आप कुछ समय के लिए विचलित हो सकते हैं। किसी भी तरह के स्वतंत्र कदम उठाना आपके हित में होगा और यही बुलंदी पर ले जाएगा।

स्वास्थ्य- आपमें से कई को लो ब्लड प्रेशर की शिकायत हो सकती है, जिसका कुछ हद तक कारण है अधिक कार्यभार। सीने में होने वाले दर्द या बेचैनी को कतई नजरअंदाज न करें।

आश्चर्यजनक बात- आप वफादार होते हैं। आपके प्रैक्टिकल स्वभाव से कई बार लोग यह समझ बैठते हैं कि आपमें भावनाएं कम हैं, व्यवसाय में अल्पकालीन और दीर्घकालीन लाभों को एक साथ जोड़ने के कारण आपको प्रतियोगियों से ज्यादा सफल होने के अनपेक्षित अवसर मिलेंगे। आप जिससे प्रेम करते हैं उसके प्रति समर्पित रहते हैं।

चेतावनी- अपने संसाधनों पर भरोसा करने के साथ-साथ आप दूसरों के साथ सहयोग के संबंध भी मजबूत करें। महत्वपूर्ण क्षणों में आप अपनी प्रतिक्रियाओं को बदलने में समर्थ होंगे और इस कारण पहले से अधिक प्रगति कर पाएंगे।

शुभ दिन- रविवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- नारंगी और सफेद।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

Posted By: Molly Seth