यदि आप का जन्‍म हुआ है 08 दिसंबर को तो आर्थिक, व्यापारिक क्षेत्र में किये गये प्रयास फलीभूत होंगे, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

0
40

सामान्य फल- अचानक लाभ संभव है। व्यवसाय के परिवर्तन लाभप्रद सिद्ध होंगे। परिवार में किसी शुभ कार्य की चिन्ता रहेगी। शुभ मांगलिक कार्यों के प्रसंग उत्साह पैदा करेगें। आय व्यय की स्थिति चिन्ताजनक रहेगी। अवरूद्ध कार्य भी सम्पन्न होंगे। शुभ कार्य संबंधी व्यय अथवा पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे। वैचारिक प्रखरता बढ़ेगी, राजनेता का सानिध्य प्राप्त होगा। पूर्व निर्धारित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। व्यापार-व्यवसाय में स्थिति आशाजनक रहेगी। मान सम्मान की रक्षा होगी। मित्रों प्रियजनों पर व्यय होगा। आरोग्य सुख में वृद्धि होगी। राज्याधिकारियों पर विजय प्राप्त होगी। आर्थिक-व्यापारिक क्षेत्र में किये गये प्रयास फलीभूत होंगे।

आपकी कार्यशैली- आप अपने को विकल्पों के दोराहे पर खड़ा पाएंगे, परन्तु एक बात तो तय है कि आप अपने लिए एक अच्छा सा रास्ता खोजने का प्रयास करेंगे और अपने प्रयास में सफल होंगे। यह समय आपके लिए बहुत रोचक और चुनौतीपूर्ण साबित होगा और ऐसे में यह स्वाभाविक सा सवाल उठता है कि कहां से शुरू करना चाहिए, परन्तु आप खुद से यह सवाल नहीं पूछ रहे होंगे। आपके अपने प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। इस समय आपकी झिझक और शंकाएं कम होंगी। किस्मत भी आपका इतना साथ देगी कि बिना उम्मीद के कोई बड़ी सफलता आपकी झोली में आ गिरेगी।

प्रेम और रोमांस- अक्सर आप और आपका पार्टनर दोनों ही यह महसूस करेंगे कि आप लोग एक सा सोच रहे हैं और आप दोनों के विचार एक जैसे हैं।  रोमांस में आप अपने कुछ पुराने बंधनों से मुक्त हो जाएंगे। आप में प्रेम प्रदर्शन का तरीका अब उतना रोमांचक नहीं रह गया है आप इस दिशा में पहल करें।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति-कुशलता से बनाई गई योजना के साथ कड़ी मेहनत और सजगता रखने से आपको उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे, आपकी आमदनी बढ़ेगी अल्पकालीन लाभ में वृद्धि होगी और पार्टनरशिप में शुरू किये गए काम में भी सफलता मिलेगी, क्योंकि आपके लिए आगे बढ़ने के अवसर मौजूद हैं। आम तौर पर न सिर्फ आपके हाथों में ज्यादा पैसा रहेगा, बल्कि भविष्य भी सुनहरा प्रतीत होगा, हालांकि कई बार आप धीमी गति को लेकर परेशान होंगे, परन्तु आपके काम योजनाबद्ध तरीके से समय पर पूरे हो जाएंगे। आपको काफी सारा पैसा कमाने के कम से कम दो बड़े मौके मिलेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आपको लीडर बनने में सफलता मिलेगी परन्तु सावधान रहें कि आप अपने प्रतियोगियों को कम न आंके। समय बहुत अच्छा है परन्तु अपनी पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें।

स्वास्थ्य- सुखद बात है कि आपमें ज्यादातर लोग स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहेंगे, पाचन की समस्याओं का भी ध्यान रखें। 

आश्चर्यजनक बात- आप अपने व्यक्तित्व के पहलुओं को उजागर करना शुरू करते हैं और तभी यह पता चलता है कि आप सामने वाले का कितना ध्यान रखते हैं।

चेतावनी- यह समय कई मामलों में अनपेक्षित रूप से घटनापूर्ण रोमांचक और सुखद रहेगा। सामान्यतः अगर आप अपने दिमाग से कुछ शंकाओं को दूर कर लें, तो बेहतर होगा।

शुभ दिन- मंगलवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- लाल, काला आैर नीला।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

 

Posted By: Molly Seth