यदि आप का जन्‍म हुआ है 19 नवम्बर को तो किसी प्रतिष्ठाजनक कार्य के बन जाने का हर्ष भी मिलेगा, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

0
56

सामान्य फल- महत्वपूर्ण कार्यो का निष्पादन तथा लेन देन शीघ्र कर लें , उसके बाद समय व्यवधानकारक है । राजकीय कार्यो के प्रति ध्यान रखें। किसी प्रतिष्ठाजनक कार्य के बन जाने का हर्ष भी मिलेगा। जोखिम उठाने का लाभ भी मिलेगा। किसी शुभ सूचना से स्थिति में सुधार होगा। आमोद प्रमोद में रूचि लेंगे। संतान की ओर से प्रसन्नता होगी। विरोधी शिथिल होंगे। किसी कानूनी उलझन कष्ट देगी। अवरूद्ध लाभ की प्राप्ति होगी। सामाजिक परिवर्तनों के प्रति विश्वास बढ़ेगा। विविध सांसारिक सुखों को प्राप्त करने की तत्परता बढ़ेगी तथा नौकरी में उन्नति होगी। किसी सूचना से प्रसन्नता व भाग्य को नयी दिशा मिलेगी। व्यवसाय के परिवर्तन लाभकारी होंगे। आप लोग इस बात को अपने दिल में बिठा लें, कि समय ऐसा रहेगा, जिसमें आप बहुत से लाभकारी कार्य करने में सक्षम होंगे। हम कार्यों की संख्या के बारे में बात कर रहे हैं, उनकी गति के बारे में नहीं।

आपकी कार्यशैली- दरअसल, एक पुरानी कहावत है, जो आप पर लागू होती है, धीमे और लगातार चलने वाला दौड़ जीत लेता है। इसका अर्थ यह नहीं कि आप उपलब्धियों की तरफ रेंगते हुए चलेंगे। ऐसे भी समय आएंगे, जब आप तेजी से अवसर को लपक लेंगे। परिणामतः आप सामान्य और खास दोनों तरह के काम आश्चर्यजनक कुशलता से कर लेंगे फिर भी एक चेतावनी देना जरूरी है। किसी कुटिल सहयोगी से सावधान रहें, जो ऊपर से तो मीठी-मीठी बातें करेगा परंतु अंदर से आपके खिलाफ कार्य करेगा।

प्रेम रोमांस- ऐसे भी दौर आएंगे, जब आपको लगेगा कि जीवन से रोमांस चला गया है, परंतु सौभाग्य से ऐसे दौर ज्यादा लंबे नहीं चलेंगे। आपमें से कइयों को लगेगा कि पूर्ण प्रतिबद्धता कुछ हद तक छलावा है, फिर भी आप अर्थपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे। यदि आप थोड़ा सा अतिरिक्त चिंतन कर लें, तो आप प्रेम संबंध में नई गर्मजोशी पैदा कर सकते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- व्यवसाय की दृष्टि से आप पाएंगे कि आप बड़े लक्ष्यों और चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार और सक्षम है। आगे बढ़े दूसरों को बताएं कि आप किस मिट्टी के बने हैं। कुशलता से बनाई गई योजना के साथ कड़ी मेहनत और सजगता रखने से आपको उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे, क्योंकि आपके लिए आगे बढ़ने के अवसर मौजूद हैं। आपको पैसा कमाने के कम से कम दो बड़े मौके मिलेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो खुश हो जाइए आपको कोई बेहतर इम्प्रूवमेंट हासिल होगा जो आपका हौसला भी बढ़ाएगा।

स्वास्थ्य- सुखद बात है कि आपमें ज्यादातर लोग स्वास्थ्य के मामले में सुखी रहेंगे और आप बिस्तर पर ज्यादा समय तक नहीं रहेंगे।

आश्चर्यजनक- आप राशिचक्र के सबसे ताकतवर प्राणी हैं। आप विवेकशील हैं, अच्छे बुरे में भेद करने में सक्षम हैं।  हालांकि आपकी गति बहुत तेज नहीं होगी।

चेतावनी- बिजनेस दोनो ही क्षेत्रों में आपको जून के बाद काफी सफलता मिलने की संभावना है, अपनी धीमी गति से धोखे में न आए और हार न मानें।

शुभ दिन- रविवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद, नारंगी आैर क्रीम।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

Posted By: Molly Seth