यदि आप का जन्‍म हुआ है 23 नवम्बर को तो आप बहुत कुछ करना चाहेंगे आैर मन में उत्साह रहने से सब कार्य पूरा हो सकेगा, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

0
58

सामान्य फल- आप बहुत कुछ करना चाहेंगे मन में उत्साह रहने से सब कार्य पूरा हो सकेगा। निवास व्यवस्था का परिवर्तन संभावित है। समस्याओं के समाधान के लिए परिश्रम करना आवश्यक होगा। जीवन साथी के व्यवहार से सहमति होगी। किसी कार्य विशेष की सफलता से दाम्पत्य जीवन मधुर होगा। कार्यक्षेत्र में प्रभाव स्थापित होगा। नौकरी में उन्नति की संभावना है। लाभ खर्च का संतुलन रहेगा। स्वजनों का सहयोग मिलेगा। किसी उपलब्धि और परिणाम के सम्बन्ध में बेचैनी रहेगी। किसी बात के कारण विरोधियों से उलझना आवश्यक हो सकता है। आपकी रुचियों को विकसित करने की असीम संभावना है, क्योंकि आपमें प्रेरणा है, अंतर्दृष्टि है, काम में जुटे रहने की क्षमता है और परिस्थितियों को अपने हिसाब से बदलने की शक्ति है।     

आपकी कार्यशैली- आप ऐसे क्षेत्र खोजने में सक्षम होंगे, जिन्हें नजरअंदाज किया गया है और आप अपने विकल्पों का यथार्थवादी आकलन कर पाएंगे, परन्तु आपको किसी अप्रत्याशित अवसर पर किसी सीनियर के अजीब व्यवहार को सहन करना पड़ सकता है। आपको ऐसे अवसर मिलेंगे, जो आगे चलकर आपके बहुत काम आएंगे। साथ ही आप उन नकारात्मक प्रभावों को भी पहचान पाएंगे, जो आपको आगे नहीं बढ़ने दे रहे हैं,  आप अपनी नौकरी या व्यवसाय का पहले से अधिक आनन्द ले सकेंगे। आपको ऐसे लोग मिल सकते हैं जिनके विचार खुले नहीं हैं।

प्रेम और रोमांस- आगे आने वाले समय में आप अधिक कल्पनाशील, अधिक साहसी अपनी गहनतम आवश्यकताओं और इच्छाओं को बांटने के अधिक इच्छुक रहेंगे। अगर आप चाहते हैं कि आपका रोमांस पींगे भरने लगे तो आपको बेहतर संवाद करना होगा, अपनी भावनाओं को सामने वाले को खुलकर बताना होगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप उन सभी व्यवसायों में सफल हो सकते हैं, जहां कठोर परिश्रम और निरंतर लगे रहने की आदत काम आए। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में पार्टनरशिप और नए धंधे लाभकारी होंगे। साथ ही गुप्त सौदों में भी लाभ होगा। नए लोन या किसी प्रोजेक्ट से संबंधित सौदेबाजी के लिहाज से भी समय आपके अनुकूल रहेगा। स्टाक मार्केट के आकर्षण से बचें। आमतौर पर आप अपनी सफलता की कहानी खुद लिखते हैं। आप बिजनेस में चतुर हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो किसी भी तरह के स्वतंत्र कदम उठाना आपके हित में होगा लेकिन इस संदर्भ में किसी परिस्थिति में आप कुछ समय के लिए विचलित हो सकते हैं।

स्वास्थ्य- आपमें से कई को शुगर की शिकायत हो सकती है, जिसका कुछ हद तक यह कारण है कि आप इतना ज्यादा काम करते हैं।

आश्चर्यजनक बात- आपके जीवन के हर क्षेत्र में अनिश्चितताएं रहने की संभावना है, परंतु आप अपने विचारों और धैर्य की बदौलत सफल होंगे। व्यवसाय में अल्पकालीन और दीर्घकालीन लाभों को एक साथ जोड़ने के कारण आपको प्रतियोगियों से ज्यादा सफल होने के अनपेक्षित अवसर मिलेंगे। स्वयं के प्रयास ही काम आएंगे, लोगो से संपर्क उपयोगी रहेगा। 

चेतावनी- आश्चर्यजनक रूप से मामले जितने जटिल होंगे, सम्भव है कि आप मुंहफट और स्पष्टवादी हो जाएं और लोगों को अपना दुश्मन बना लें। इस प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें।

शुभ दिन- रविवार और शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद, नारंगी और क्रीम।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

Posted By: Molly Seth