तुला राशि राशिफल भविष्यवाणी 2019 जानिए वर्ष 2019 में शिक्षा और ज्ञान, करियर एवं व्यवसाय, प्रेम और सम्बंध, विवाह व सन्तान, धन एवं संपत्ति से सम्बंधित सभी संभावनाओ के बारे में विस्तृत रूप से jagran.com पर

0
56

 चंद्र राशि के अनुसार तुला राशि वालों के नाम के पहले अक्षर 

चंद्र राशि के अनुसार, तुला राशि वालों के नाम निम्नलिखित अक्षरों से प्रारंभ होते हैं। रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, और ते। ज्यादातर लोग अपने राशि या जन्म पत्रिका के नाम को दैनिक जीवन में प्रयोग नहीं करते। एेसे में अगर आपका जन्म नाम आैर प्रयोग किया जाने वाला नाम अलग अलग अक्षरों से प्रारंभ होता है तो यहां पर दी गर्इ राशि को अपने पुकारे जाने वाले नाम के पहले अक्षर से पहचानें।

संतान से सुखद समाचार मिल सकता है 

संतान सुख की दृष्टि से यह वर्ष अच्छा व्यतीत होगा। संतान पक्ष आपके लिए शुभ समाचार प्रदान करेगा। करियर, नौकरी, व्यवसाय, धन और शिक्षा संबंधी मामलों में भी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। वहीं, पारिवारिक जीवन के भी सामान्य रहने की उम्मीद है। हो सकता है कि वैवाहिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़े। 

जीवनसाथी से बातचीत के समय वाणी पर संयम रखें

इस वर्ष आपकी सामाजिक एवं पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में आप बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। परिवार में आप के निर्णय की मान्यता बढ़ेगी। संतान के अभिलाषी व्यक्तियों के लिए यह वर्ष संतान का सुख प्रदान करने वाला होगा। दाम्पत्य सुख की दृष्टि से आपके जीवनसाथी का स्वभाव कुछ चिड़चिड़ा, हठ एवं उग्रता लिए हुए रह सकता है। जीवनसाथी से व्यवहार करते समय वाणी पर संयम रखें। संबंधों में मधुरता आएगी। मई माह तक पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, किंतु मई के बाद आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। जैसे- विवाह योग्य व्यक्ति के विवाह की तैयारी आदि।

नौकरी वालों के अधिकारों एवं प्रभाव में वृद्धि

नौकरी में आपके अधिकारों एवं प्रभाव में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। वर्ष के प्रारंभ में ही आपको पदोन्नति एवं आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। इस वर्ष आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आप का स्थानांतरण अथवा कार्यालय से जुड़ी हुई यात्राओं की अधिकता रहेगी, जिसमें आपको लाभ प्राप्त होगा। 

व्यापारियों के लिए अच्छा होगा नया साल, सोच-समझकर निवेश करें

व्यापार के लिए भी यह वर्ष अच्छा व्यतीत होगा। आपको व्यापारिक क्षेत्र में सफलता प्रदान करने वाला समय है। लंबित परियोजनाओं पर इस वर्ष कार्य प्रारंभ होगा। व्यापार विस्तार की योजनाएं क्रियान्वित होंगी और सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी योजनाओं से लाभ का नवीन मार्ग प्रशस्त होगा। इस वर्ष ठेकेदारी, कोयला, माइंस, शेयर बाजार, लॉटरी, रेडिमेड वस्तुओं का व्यवसाय, सुगंधित द्रव्यों का व्यवसाय, अध्यापन और शिक्षण संस्थान इत्यादि के व्यावसायियों को लाभ प्राप्त होगा, किंतु जोखिम पूर्ण धन निवेश से पूर्व अपनी बौद्धिक क्षमताओं का भरपूर प्रयोग करना होगा।

अचल संपत्ति और बैंक बैलेंस बढ़ेगा, कोर्ट-कचहरी के चक्करों से मुक्ति

आपकी अचल संपत्ति और बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी। कहीं से अटका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। वैसे तो संपूर्ण वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, किंतु मार्च के आसपास अधिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। साथ ही, मुकदमेबाजी से इस वर्ष राहत मिलेगी। पूर्व से लंबित पड़े न्यायालय आदि के विवादों का इस वर्ष निपटारा आपके पक्ष में हो सकता है। व्यर्थ कोर्ट-कचहरी के चक्करों से आपको मुक्ति मिलेगी। शुक्र की दृष्टि से यह वर्ष शुभ संदेश लेकर आया है, इस वर्ष आपकी आय में वृद्धि होगी। 

-ज्योतिषचार्य पंडित दीपक पांडे 

Posted By: Molly Seth