कुंभ राशि राशिफल भविष्यवाणी 2019 जानिए वर्ष 2019 में शिक्षा और ज्ञान, करियर एवं व्यवसाय, प्रेम और सम्बंध, विवाह व सन्तान, धन एवं संपत्ति से सम्बंधित सभी संभावनाओ के बारे में विस्तृत रूप से jagran.com पर

0
54

चंद्र राशि के अनुसार कुंभ राशि वालों के नाम के पहले अक्षर 

चंद्र राशि के अनुसार, कुंभ राशि वालों के नाम निम्नलिखित अक्षरों से प्रारंभ होते हैं। गू, गे, गो, सा, सि, सू, से, सो, और दा। ज्यादातर लोग अपने राशि या जन्म पत्रिका के नाम को दैनिक जीवन में प्रयोग नहीं करते।एेसे में अगर आपका जन्म नाम आैर प्रयोग किया जाने वाला नाम अलग अलग अक्षरों से प्रारंभ होता है तो यहां पर दी गर्इ राशि को अपने पुकारे जाने वाले नाम के पहले अक्षर से पहचानें। 

परिवार में मांगलिक कार्य होगा, धैर्य से चुनौतियों का सामना करें

पारिवारिक दृष्टि एवं समानता के हिसाब से वर्ष शुभ फलदायक रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। परिजनों के मध्य पारस्परिक सद्भाव एवं सहयोग की भावना बनी रहेगी। जनवरी से लेकर जुलाई तक पारिवारिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिनका निराकरण धैर्य के साथ करें तो श्रेयस्कर रहेगा। जीवनसाथी से संबंधित कुछ चिंताएं अवश्य रह सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। इस वर्ष परिवार से दूरी, मकान में परिवर्तन, आवश्यक यात्राएं, जीवनसाथी को दीर्घकालिक एवं जटिल रोग, गुप्त रोग एवं पैरों से संबंधित रोग की समस्या हो सकती है। 

नौकरी वालों को पदोन्नती मिल सकती है   

नौकरी के लिए यह वर्ष पदोन्नती की अभिलाषा पूर्ण करने वाला होगा। कार्यालय में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी, उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे और सहकर्मियों से पर्याप्त सहयोग मिलेगा। नौकरी के संबंध में कुछ प्रतिकूलता है और भी आ सकती है। 

 

व्यापार विस्तार कर सकते हैं

व्यापारिक वर्ग के लिए साल सामान्यतः अनुकूल रहेगा, व्यापार विस्तार की योजनाएं बनेंगी और उनका क्रियान्वयन होगा। इस वर्ष आप किसी नवीन क्षेत्र में भी व्यापार आरंभ कर सकते हैं। जुलाई से लेकर सितंबर तक जोखिमपूर्ण धन निवेश से बचना चाहिए। वर्ष पूर्व की भांति ही रहेगा। विगत वर्ष के अंतिम महीनों में जो प्रतिकूलता आपके जीवन में आई थी वो धीरे-धीरे करके इस वर्ष समाप्त हो जाएगी।

मकान-वाहन क्रय का योग

आर्थिक सुख की दृष्टि से यह वर्ष अनुकूल रहेगा। आय में वृद्धि होनी चाहिए, साथ ही साथ धन संचय की प्रवृत्ति भी बढ़नी चाहिए। अचल संपत्ति से संबंधित योग बन रहे हैं। वाहन आदि लेने की भी योजनाएं बन सकती है, साथ ही साथ घर में ऐश्वर्य दायक वस्तुओं का क्रय भी किया जा सकता है। यात्रा के चलते कष्ट और मानहानि इत्यादि की परेशानी की संभावना है।

-ज्योतिषचार्य पंडित दीपक पांडे

Posted By: Molly Seth